US Open tennis 2020:- दो सेट हारने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के थीम बने विजेता

0
89
US Open tennis 2020 winner

US Open tennis 2020:- कोरोना काल के बीच अमेरिका में खेला गया US Open tennis 2020 टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया के थीम ने जीत लिया है। उनकी यह जीत कई मायनों में काफी अलग एवं महत्वपूर्ण रही। दरअसल टेनिस टूर्नामेंट में यह काफी कम देखने को मिलता है कि ग्रैंड स्लैम रोजर फेडरर, राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच के अलावा कोई अन्य जीते।

US Open tennis 2020 में देखने को मिला अनोखा संयोग, 71 साल बाद हुआ ऐसा

ऑस्ट्रेलिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम की यह जीत उनकी पहली ग्रैंड स्लैम जीत है। उन्होंने जर्मनी के उच्च दर्ज प्राप्त खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया। यह मैच 4 घंटे 2 मिनट तक चला। दोनों ओर से काफी मशक्कत जारी रही लेकिन अंत में डोमिनिक थीम ने मैच अपने नाम कर लिया। यह 2014 के बाद पहला मौका है कि कोई नया खिलाड़ी US ग्रैंड स्लैम विजेता बना हो। इनसे पहले 2014 में क्रोएशिया देश के मार्टिन सिलिच ने जीता था।

डोमिनिक थीम के इस जीत के साथ अदभुत संयोग बना है। थीम ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 2-6,4-6,6-4,6-3,7-6(8/6) सेट से हराया। यह 71 साल में पहली बार हुआ है जब कोई खिलाड़ी पहले 2 सेट हारने के बावजूद आखिरी 3 सेट जीत विजेता बना हो।

काश!,बनते दोनों विजेता:- डोमिनिक थीम

27 उम्र के ऑस्ट्रेलियाई मुल्क के खिलाड़ी डोमिनिक थीम अपनी जीत के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहते हैं कि “काश!,आज मैच के दो विजेता हो सकते, हम दोनों जीत के हकदार हैं।”

डोमिनिक थीम का इतनी मेहनत के बाद पहली बार ग्रैंड स्लैम जीतना एक सपने का सच होने जैसा है, इससे पहले वो तीन बार ग्रैंड स्लैम जीत के बेहद करीब पहुंचे थे, जिसमें उनको एक बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में मात मिली तो दो बार फ्रेंच ओपन में हार का सामना करना पड़ा था।

ऐसे ही खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारी साईट के साथ जुड़े रहें|

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here