RRvsKKR:- कोलकाता टीम ने युवा खिलाड़ियों की बदौलत राजस्थान को 37 रनों से हराया।

0
53
RRvsKKR

RRvsKKR के मध्य दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाईट राइडर्स के हाथों 37 रनों की बड़े आंकड़े से हार का मुंह देखना पड़ा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती राजस्थान की टीम के खिलाफ कोलकाता टीम के युवा बल्लेबाल Shubman Gill का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा।

Shubman Gill ने अपनी पारी में 138.24 की औसत से 34 गेंदों पर 47 रन बनाए। इसमें 5 बहतरीन चौके और 1 छक्का मौजूद था। हालांकि कोलकाता की RRvsKKR मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही।

कोलकाता की शुरुआत 20 ओवर के मैच के मुताबिक अमूमन धीमी रही। आखिर में मॉर्गन के कुछ तेज तर्रार पारी के कारण कोलकाता का स्कोर 174 रन तक पहुंच सका। इस दौरान कोलकाता ने अपने 6 बल्लेबाजों को खोना भी पढ़ा। राजस्थान की ओर से सबसे सफल गेंदबाज जोफरा आर्चर रहें जिन्होंने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 18 रन देकर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

आईपीएल मैच के रिजल्ट्स के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें।

RRvsKKR के मैच में राजस्थान टीम भर रही थी दम

जॉस बटलर, कप्तान स्टीवन स्मिथ, संजू सैमसन, राहुल तेवतिया जैसे बल्लेबाजों से सजी राजस्थान टीम इस मैच को जीतने का दम भरती नजर आ रही थी। लेकिन कोलकाता के तेज युवा गेंदबाजो के आगे घुटने टेकने पर मजबूर हो गए। कोई भी बल्लेबाल कोलकाता के गेंदबाजी के खिलाफ टिकने की मशक्कत कर सका।

दोनों टीमों की बैटिंग लाइनअप में से मात्र राजस्थान के टॉम करण ही वे बल्लेबाज थे जिन्होंने अर्धशतक लगाया। अपनी पारी में टॉम करण ने 54 रन बनाए और आखिर तक नॉट आउट रहे। लेकिन फिर भी राजस्थान को हारने से बचा न पाए।

कोलकाता की जीत के नायक युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी रहे जिन्होंने राजस्थान के 2 बल्लेबाज आउट किए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here