Reliance Future group Deal पर लगी रोक,Amazon के पाले में फैसला!

0
205
Reliance Future group Deal vs Amazon

Reliance Future Group Deal जिसे हाल ही में अंजाम दिया गया उसे सिंगापुर की अदालत में Amazon द्वारा की गई दलील के बाद इस Deal को रोक दिया गया है। Reliance Retail का Future Group को 24,713 करोड़ खरीदना भारत में मौजूद रिटेलर्स के लिए खतरा बन रहा था। इससे होता यह कि Reliance मार्किट में मोनोपोली में आ जाती। लेकिन मुकेश अंबानी के इस सपने को Amazon ने तोड़ दिया।

यह खबर भी पढ़े:- Reliance Retail में ADIA का निवेश

क्या है पूरा मामला, क्यों Reliance Future Group Deal में लगी रोक

Reliance Future Group Deal पर रोक लगने का मुख्य कारण बीते साल future group के असूचीबद्ध हिस्से में 49 फीसदी Amazon को खरीदना था साथ ही साथ यह शर्त रखी गई कि Amazon के खरीदने को 3 से 10 साल के बाद इसे खरीदने का अधिकार प्राप्त होगा लेकिन इसी बीच भारी कर्ज में डूबे Future Group के किशोर बियानी ने Reliance Retail को अपना खुदरा कारोबार भारी कीमत लेकर बेच दिया।

इसी पर आपत्ति जताते हुए Amazon ने सिंगापुर की विशेष अदालत में अपनी शिकायत रखी। जिसको मानते हुए वीके राजा जो कि इस मामले के एकमात्र मध्यस्थ हैं उन्होंने Amazon की दलील को सही माना है और उन्हीं के हक में फैसला दिया।

Amazon ने किया फैसले का समर्थन

Amazon ने अपने पक्ष में आए फैसले का समर्थन करते हुए कहा है कि ‘ हमें खुशी हुई कि कोर्ट ने सच्चाई का पक्ष रखा, हम सिंगापुर कोर्ट द्वारा किए गए इस Reliance Future Group Deal के बारे में Amazon कहता है कि अगर Future Group इस Deal को आगे बढ़ाता है तो हमारे साथ किए करार का वे उल्लंघन कर रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here