खेल समाचार RCB vs SRH के मैच में दिखा करिश्माई RCB का 360 डिग्री...

RCB vs SRH के मैच में दिखा करिश्माई RCB का 360 डिग्री अवतार, हैदराबाद को किया चीत

1

RCB vs SRH यानी आईपीएल के तीसरे मैच में कोहली की सेना ने अपना 360 डिग्री अवतार लेकर हैदराबाद की टीम को अपने आगे घुटने टेकने को मजबूर कर दिया। क्रिकेट के तीनों डिपार्टमेंट में हैदराबाद से बहतरीन प्रदर्शन को दर्शाते हुए RCB ने SRH को टारगेट से 10 रन पहले ही रोक लिया

मैच की शुरुआत में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी जो उनके लिए कुछ गलत साबित हुई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम की ओर से ओपनिंग में उतरे युवा बल्लेबाज देवदत्त ने अपनी बल्लेबाजी का हुनर दिखाते हुए 42 गेंदों में अहम 56 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने में मदद की, देवदत्त अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बने और साथ में आरोन फिंच ने भी अच्छे बाउंड्री लगाए।

दोनों ओपनर के विकेट गिरने के बाद RCB टीम के रन रेट मे भी कुछ गिरावट देखे जा रही थी कि उसी वक्त रन रेट बढ़ाने के प्रयास में कोहली भी 14 रन के निजी स्कोर पर बाउंड्री पार गेंद कराने की कोशिश में राशिद खान द्वारा लपके गए।

आईपीएल में मौजूद हर टीम के बारे में संक्षेप में जानना हो तो यहाँ क्लिक करें।

मैच में RCB को संतोषजनक स्कोर तक पहुंचाने में AB de villiers के T20 अंदाज का बहुत बड़ा रोल रहा। de villiers ने मैदान के हर तरफ शॉट खेलते हुए 30 गेंद पर 51 रन की पारी खेली। इन रनों में de villiers ने 2 छक्के जड़े इससे उनके बल्ले से RCB के लिए खेलते हुए 200 छक्के भी हो गए। ऐसा कीर्तिमान स्थापित करने वाले वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए दूसरे बल्लेबाज बने। RCB ने अपने 20 ओवर में 163 रन बना कर हैदराबाद को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण भेजा।

RCB के गेंदबाजों ने SRH को 10 रन पहले रोका

SRH बल्लेबाजी करने उतरे तो उनके लिए यह टारगेट ज्यादा बड़ा नहीं था, टीम में जॉनी बेयरस्टो और खुद डेविड वार्नर ओपनिंग के रूप में उतरे लेकिन हैदराबाद की पारी के दूसरे ओवर में जॉनी बेयरस्टो के मारे गए जोर से सीधा शॉट उमेश यादव के उंगलियों को छू गिल्लियां बिखेर गया जिसके कारण वार्नर आउट हो गए।

टीम को जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए जीत की दहलीज पर लाने की काफी कोशिश की पर युजवेंद्र चहल कुछ अलग सोच कर आए थे। चार ओवर में महज 18 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसमें जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे एवं विजेय शंकर का विकेट शामिल है।

बैंगलोर टीम के गेंदबाजों की धार के आगे हैदराबाद की पूरी टीम महज 153 रन पर आल आउट हो गई। जिसमें चहल के 3 विकेट, नवदीप सैनी एवं शिवम दुबे के 2-2 विकेट और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का 1 विकेट शामिल है। इसके अलावा दो रन आउट भी बैंगलोर की टीम ने लिए। चहल को अपनी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

इस जीत के साथ विराट कोहली ने आईपीएल में कप्तान के रूप में अपने 50वीं जीत हासिल करली। इससे यह आईपीएल में उन कप्तानों की लिस्ट में आ गए हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा मैच बतौर कप्तान अपनी टीम को जिताएं हैं। इसमें अभी सबसे आगे चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं।

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version