खेल समाचार RCB vs SRH से आज दक्षिण भारत का होगा आईपीएल में आगाज,...

RCB vs SRH से आज दक्षिण भारत का होगा आईपीएल में आगाज, किस प्लेयर पर रहेगी सभी की नजर

0

RCB vs SRH के मुकाबले से आज आईपीएल में दक्षिण भारत के दो अहम हिस्सो के बीच जंग देखने को मिलेगी। दोनों टीम बेहद मजबूत और बैलेंस्ड टीम है पिछले सीजन से ज्यादा बदलाव न होने के कारण दोनों टीमों के कप्तान के पास एक फायदा यह है कि उन्हें अपने खिलाड़ियों की खामियां और खूबियों का बखूबी अंदाजा होगा।

RCB और SRH के टीमों में तो भिड़ंत होगी ही लेकिन यह मैच दो बेहतरीन कप्तान समेत दो अंतराष्ट्रीय अव्वल दर्जे के बल्लेबाजों के बीच में भी होगी। RCB के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल के सीजन में सबसे अधिक रन बनाए हैं उनके सभी आईपीएल में खेली गई परियों के रनों को जोड़ा जाए तो सर्वाधिक 5412 रन बनाए और उनके प्रतिद्वंद्वी डेविड वार्नर ने सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने पर मिलने वाला ऑरेंज कैप को तीन बार हासिल किया है।

RCB और SRH में अभी तक हुए मुकाबले

RCB और SRH में अभी तक सभी आईपीएल सीजन में मिलाकर 15 मैच खेले गए। जिसमें से मैच जीतने का अनुभव SRH के पाले में आया है। 15 में से 8 मैच हैदराबाद ने जीते हैं और 6 मैच विराट सेना ने जीते। इन दोनों के मध्य खेला गया एक मैच रद्द भी हुआ है।

लेकिन इन दोनों टीमों की आखिरी पांच मुकाबले के रिजल्ट दोनों टीम को एक ही जगह पर लाकर खड़ा कर देते हैं। आखिरी पांच मैच में दोनों टीमों ने दो-दो मुकाबले अपने नाम किए और एक मैच रद्द हुआ।

पिच का पेंच, टॉस जीतकर क्या करना सही

RCB और SRH के बीच खेले जाने वाला आज का मैच उसी स्टेडियम में खेले जाने वाला है जहाँ दूसरा मैच दिल्ली और पंजाब के बीच खेला गया।

आप दूसरे मैच का रिजल्ट इधर पढ़ सकते हैं।

आज के मैच में भी तेज गेंदबाज बल्लेबाजों पर हावी रहेंगे। पिच पर घास होने के कारण शुरू के ओवर में तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने के आसार हैं हालांकि अगर शुरू के छ ओवर संभल कर खेला जाए तो बाद में पिच पर बल्लेबाजी करी जा सकती है।

टॉस जीतने पर जो टीम पहले बल्लेबाजी करेगी उसके लिए कुछ फायदेमंद साबित हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version