RCB vs Punjab IPL:- राजाओं की तरह पंजाब ने किया बैंगलोर को चित, 97 रनों से दी मात

0
61
RCB vs Punjab match results

RCB vs Punjab IPL:- राहुल की टीम अपना अच्छा फॉर्म दिखाते हुए IPL 2020 में अपनी टीम का दूसरा मैच अपने नाम कर लिया है। टॉस जीतकर विराट कोहली ने पंजाब की टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया जिसमें Punjab के कप्तान राहुल ने बड़ी गर्मजोशी से स्वीकार किया।

अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी को दर्शाते हुए राहुल ने 69 गेंद पर 132 रन बनाए। यह उनके IPL करियर का दूसरा शतक है और साथ ही बतौर कप्तान यह IPL में सबसे अधिक एक पारी में रन हैं इससे पहले हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने 126 रन बनाए थे।

राहुल को शतक बनाने में RCB के कप्तान विराट कोहली का भी बहुत बड़ा योगदान रहा कोहली ने राहुल के दो कैच छोड़े एक जब राहुल 83 रन पर थे और एक जब वे 90 के निजी स्कोर पर थे। राहुल की पारी के कारण Punjab की टीम ने RCB के खिलाफ 20 ओवर में 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इसमें कभी दक्षिण अफ्रीका और विश्व क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाजो में रहे डेल स्टेन सबसे महंगे रहे जिन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 57 रन खर्च करे।

RCB vs Punjab IPL मैच में बैंगलोर की टीम डगमगाई

बैंगलोर की टीम के बल्लेबाज क्रीज पर उतरे तो उनकी बल्लेबाजी में विशाल स्कोर का पीछा करने का प्रेशर झलक रहा था। पहले ही ओवर में पिछले मैच में RCB के युवा 20 वर्षीय बल्लेबाज देवदत्त अपना विकेट गंवा बैठे इसके बाद अगले ही ओवर में शमी की गेंदबाजी पर विकेटकीपर जोश फिलिप भी पगबाधा आउट करार दिए गए।

इसके बाद RCB को बड़ा झटका विराट कोहली के रूप में मिला। शेल्डन काटेरेल की गेंद पर कोहली अपना कैच रवि बिश्नोई को थमा गए। कुछ देर तक आरोन फिंच और डिविलियर्स ने पारी को संभालने की कोशिश करी लेकिन लंबा न खींच पाए और फिंच भी 20 रन का योगदान देकर आउट हो गए। उसके साथ ही डिविलियर्स भी अपना विकेट दे गए इससे RCB की आधी टीम 57 रन पर गिर गई।

इसके बाद टीम के पास कोई भी प्लेयर Punjab की घातक गेंदबाजो के सामने नहीं टिक पाया और पूरी टीम 109 रन पर सिमट गई। इसमें स्पिनरों का बोलबाला रहा मुरुगन अश्विन ने 3 और रवि बिश्नोई ने भी 3 विकेट लिए। राहुल को शानदार कप्तानी पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

आईपीएल की हर जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहें।

धन्यवाद।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here