Railway Ticket Reservation में हो गई देरी तो मत घबराएं, 5 मिनट पहले भी हो सकती है बुकिंग

0
266
Indian Government announced Railway Ticket Reservation can be done before 5 minutes too

Railway Ticket Reservation में 10 अक्टूबर 2020 से कुछ बदलाव लाए गए हैं। यह कोरोना से पूर्व देश के माहौल को फिर से लाने का प्रयास है। इसके तहत कुछ ट्रेनों में पांच मिनट पहले भी टिकट की बुकिंग की जा सकेगी। दरअसल रेल मंत्रालय ने कोरोना की महामारी को काबू में लाने के कारण एक जगह पर कम भीड़ करने की नसियत दी थी इसी को देखते हुए ट्रेन में भीड़ कम हो तो टिकट बुकिंग के नियमों में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए थे।

Railway Ticket Reservation के चार्ट टाइमिंग में भी बदलाव

Indian Government announced Railway Ticket Reservation can be done before 5 minutes too

रेलवे मंत्रालय ने Railway Ticket Reservation में बनने वाले चार्ट की टाइमिंग को भी पहले जैसा करने का फैसला लिया है। कहने का मतलब है कि कोरोना महामारी में सरकार द्वारा चलन में लाई गई स्पेशल ट्रेनों का फर्स्ट चार्ट ट्रेन के स्टेशन से निकलने के चार घंटे पहले बन जाता था और दूसरा चार्ट में बदलाव कर उसे 2 घंटे पहले ही बना दिया जाता था। लेकिन अब पहले जैसे नियम के मुताबिक 30 मिनट पहले ही दूसरा चार्ट बनेगा।

इससे यह फायदा होगा कि लोगों को Railway Ticket Reservation कराने में अधिक समय की प्राप्ति होगी और अगर किसी के अचानक से कहीं जाने का कार्यक्रम बनता है तो वह Railway Ticket Reservation करा सकता है।

रेलवे ने यह निर्णय जोनल रेलवे द्वारा दरख्वास्त करने के बाद किया। जोनल रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं को केंद्र करते हुए 30 मिनट पहले दूसरे चार्ट को लाने का सुझाव दिया।

ऐसे ही अन्य खबरों के लिए Rightop की वेबसाइट ओर आते रहें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here