खेल समाचार Punjab vs Rajasthan royals:- हाई स्कोरिंग मैच में राजस्थान ने पंजाब को...

Punjab vs Rajasthan royals:- हाई स्कोरिंग मैच में राजस्थान ने पंजाब को दी शिकस्त

0

Punjab की टीम ने आईपीएल के इस संस्करण में खेले गए अब तक के सभी मैचों के मुकाबले विशाल स्कोर खड़ा कर रिकॉर्ड बना दिया था लेकिन इसी रिकॉर्ड का पीछा करने उतरी Rajasthan royals की टीम ने पूरा कर लिया। 223 रन का टारगेट पहली बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने पूरा किया है। इसमें राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ एवं विकेटकीपर बल्लेबाज Sanju Samson और बल्लेबाज राहुल तेवतिया की अहम भूमिका रही है।

Punjab vs Rajasthan royals:- टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स

इस आईपीएल के सीजन में अधिकांश मैचों में यह देखने को मिला है कि जो टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करती है वह जीत रही है। ऐसे में टीम के कप्तान असमंजस में है कि वे पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी। स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे Punjab के बल्लेबाज कप्तान राहुल एवं मयंक अग्रवाल ने गलत साबित करते हुए 183 रन तक बिना विकेट खोए ओपनिंग साझेदारी कर डाली। Punjab के कप्तान राहुल ने फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के स्कोर में 69 रनों का योगदान दिया।

Punjab की टीम की ओर से खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने जुझारू ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए शतक जड़ डाला। यह आईपीएल 2020 का अब तक का दूसरा शतक है और दोनों शतक आईपीएल 2020 में पंजाब के खिलाड़ियों द्वारा ही बनाए गए हैं। इससे पहले कप्तान राहुल ने बनाए थे। मयंक अग्रवाल ने 50 गेंदों में कुल 106 रन बनाए जिसमें 17 बार गेंदों को बाउंडरी पार पहुंचाया गया जिसमें से 10 चौके थे और 7 छक्के।

Punjab ने 20 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर 223 रन का विशाल स्कोर बनाने की चुनौती Rajasthan royals के बल्लेबाजों को सौंप दी। इससे पहले इतने बड़े स्कोर का पीछा आईपीएल में राजस्थान की टीम ने 2008 में तब की हैदराबाद की टीम डेक्कन के खिलाफ की थी।

Punjab vs Rajasthan royals:- कैसे जीते अद्भुत मैच

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस बड़े स्कोर का पीछा करते हुए अपना पहला विकेट जोस् बटलर के रूप में जल्द गंवा देती है। इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ एवं संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी ने बडे शॉट के साथ टीम को टारगेट के करीब पहुंचाने में मदद करी।

शानदार लय में चल रहे संजू सैमसन ने 42 गेंदों में 85 रन जड़ डाले इसमें 7 छक्के एवं 4 चौके शामिल रहे। इन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के लिए नवाजा गया। लेकिन 17वें ओवर की पहली गेंद में जब टीम का स्कोर 161 पर था तब संजू सैमसन का विकेट गिरने के बाद लगा कि राजस्थान यह मैच गंवा देगा।

आईपीएल की हर खबर के लिए Sports Category पर पहुंचे।

ऐसा इसीलिए भी लगा क्योंकि राहुल तेवतिया की शुरू की 20 बॉल पर बल्ले से छूने में असमर्थ रहना लेकिन 18वें ओवर में Punjab के गेंदबाज शेल्डन कॉटेरेल पर मारे गए राहुल तेवतिया द्वारा 5 छक्के मैच का निर्णायक पल साबित हुए। राहुल तेवतिया ने 31 गेंद पर 7 गगन को चूमने वाले छक्के लगाकर कुल 53 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की टीम राहुल तेवतिया की इनिंग्स के बलबूते टीम 4 विकेट से यह मैच जीतने में सफल रही।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version