अचानक गायब होकर फिर लौटा Paytm App,जानिए पूरा मामला

0
131
Paytm App जिसे भारत के डिजिटल रूप में विकसित होने का सबसे बड़ा श्रेय जाता है। बात जब देश को कैशलेस सोसाइटी में दर्शाना हो तो Paytm App का नाम सबसे ऊपर आता है। शुक्रवार की सुबह को गूगल ने Paytm App को नियम का उल्लंघन का दोषी पाते हुए अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था। हालांकि उस दौरान paytm समूह के बाकी एप्लीकेशन जिसमें पेटीएम मॉल, पेटीएम फ़ॉर बिज़नेस, पेटीएम मनी शामिल है, यह मौजूद रहे। Paytm App को इसीलिए किया गया बैन Paytm App की रिमूव होने की पुष्टि Paytm ने अपने ट्वीटर एकाउंट से करी। गूगल के आधारिक बयान के मुताबिक Paytm App को प्ले स्टोर से रिमूव करने का सबसे प्रमुख कारण इसका गैंबलिंग को प्रमोट करना था। दरअसल आज(19 सितंबर) से दुबई में आईपीएल के मैचों की शुरुआत हो रही है जिसके कारण कई एप्लीकेशन इससे लोगों को लुभाने के लिए ऐसे गैंबलिंग एप्प्स लाते हैं। गूगल ने बाकायदा एक ब्लॉग पोस्ट जारी किया था जिसके तहत वह बताते हैं

Paytm App जिसे भारत के डिजिटल रूप में विकसित होने का सबसे बड़ा श्रेय जाता है। बात जब देश को कैशलेस सोसाइटी में दर्शाना हो तो Paytm App का नाम सबसे ऊपर आता है। शुक्रवार की सुबह को गूगल ने Paytm App को नियम का उल्लंघन का दोषी पाते हुए अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था। हालांकि उस दौरान paytm समूह के बाकी एप्लीकेशन जिसमें पेटीएम मॉल, पेटीएम फ़ॉर बिज़नेस, पेटीएम मनी शामिल है, यह मौजूद रहे।

Paytm App की रिमूव होने की पुष्टि Paytm ने अपने ट्वीटर एकाउंट से करी।

 


गूगल के आधारिक बयान के मुताबिक Paytm को प्ले स्टोर से रिमूव करने का सबसे प्रमुख कारण इसका गैंबलिंग को प्रमोट करना था। दरअसल आज(19 सितंबर) से दुबई में आईपीएल के मैचों की शुरुआत हो रही है जिसके कारण कई एप्लीकेशन इससे लोगों को लुभाने के लिए ऐसे गैंबलिंग एप्प्स लाते हैं।

गूगल ने बाकायदा एक ब्लॉग पोस्ट जारी किया था जिसके तहत वह बताते हैं “हम किसी भी तरह के ऑनलाइन कैसिनो को अनुमति नहीं देते, जुआ को हमारी कंपनी कभी सपोर्ट नहीं करेगी। कोई भी एप्प जो किसी अन्य वेबसाइट पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं तो वह हमारे नियम का उल्लंघन कर रहे हैं।”

ऐसे ही खबरों के लिए हमारी वेबसाइट पर नजर रखे।

लेकिन प्ले स्टोर से हटने के कुछ चार घंटे के बाद paytm app ने वापसी कर ली है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here