Kosi Rail Mahasetu:- आज प्रधानमंत्री ने किया उद्धघाटन, बिहार चुनाव पर लुभाने की कोशिश

0
164
Kosi Rail Mahasetu

Kosi Rail Mahasetu को आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बिहार को जनता को समर्पित कर दिया गया इसके समेत 12 रेल परियोजनाओं की शुभ शुरुआत कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Kosi Rail Mahasetu को उद्धघाटन करने के दौरान इसे रेलवे कनेक्टिविटी को बल देने का क्रेडिट दे दिया है। वो कहते हैं की ” Kosi Rail  रेलवे कनेक्टिविटी में बिहार के लोगों के लिए नए कीर्तिमान स्थापित करेगा।, जहां पहले निर्मली से सरायगढ़ के बीच का सफर करना मुश्किल होता था, 300 किलोमीटर के सफर को पूरा करते हुए थकावट से भी सामना करना होता लेकिन अब यह सफर 300 किलोमीटर से सिर्फ 22 किलोमीटर पर सिमट जाएगा।

प्रधानमंत्री ने Kosi Rail Mahasetu पर सुपौल-आसनपुर कुपहा के मध्य भी रेल की शुरुआत का हवाला देते हुए इसे सुपौल जिले एवं अररिया जिले के निवासियों के लिए राहत का सौदा बताया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी Kosi Rail Mahasetu को उन यात्रियों के लिए भी फायदेमंद बता रहे हैं जो इसके इस्तेमाल से नार्थ ईस्ट कस इलाकों में जाना चाहते हो।

Kosi Rail Mahasetu को बनने में लगे 17 साल, अटल जी का था सपना

Kosi Rail Mahasetu को बनाने का स्वप्न भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने देखा था। अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष 2003 में इस Kosi Rail Mahasetu का शिलान्यास किया गया जिसे आज उद्धघाटन किया गया। इसे बनने में 17 साल का समय लगा एवं कुल 516 करोड़ रुपए की राशि लगी।

यह खबर भी पढ़े:- kisan Bill 2020:- विरोध में उतरकर हरसिमरत कौर ने दिया इस्तीफा

 कर्मचारियों ने की काफी परिश्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोसी रेलसेतु के कार्य को पूरा करने में कार्यरत सभी कर्मचारियों का शुक्रिया अदा किया है। उनके परिश्रम की प्रशंसा करते हुए मोदी जी कहते हैं ” जब देशभर में कोरोना का कहर जारी है इस वक्त में रेलवे कर्मचारियों का देश की तरक्की के लिए दिन रात एक करके लगे रहना वाकई काबिले तारीफ है।”

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here