Jammu Kashmir Economic Package:- मिलेगा पचास प्रतिशत बिजली पानी के बिल पर छूट

0
102
Jammu Kashmir Economic package announced

Jammu Kashmir Economic Package का एलान आज उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा कर दिया गया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा राज्य जम्मू कश्मीर को आर्थिक पैकेज के रूप में 1350 करोड़ की राशि प्रदान करी। Jammu Kashmir Economic Package की घोषणा करते हुए मनोज सिन्हा बेहत प्रसन्न होते हैं और कहते हैं कि ” मुझे राज्य के कारोबारियों की मुश्किलें मालूम है और मैं उन्हें इस कठिनाई से बाहर निकालने के लिए Economic Package की घोषणा करते हुए खुशी महसूस हो रही है, यह राशि जम्मू कश्मीर को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उपयोगी होगी।”

Jammu Kashmir Economic Package में क्या क्या है सुविधा

 


Jammu Kashmir Economic Package में मुख्य बात इसमें 50 प्रतिशत बिजली और पानी के बिल में छूट मिलना है, यह छूट काफी लाभदायक हो सकती है। यह सुविधा एक साल तक के लिए रहेगी। इसके अलावा जम्मू कश्मीर के सभी कर्ज धारकों को मार्च 2021 तक स्टैम्प ड्यूटी में छूट देने प्रावधान है।

मनोज सिन्हा इसके आगे बताते हैं कि Economic Package में उन्होंने व्यापारी वर्ग को उधार लेने पर बिना शर्त 5 फीसदी ब्याज देना नक्की करा है। जिससे कारोबार में नौकरी बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इसके अन्य Jammu Kashmir Economic Package में उन कारोबार को भी पंख देनी की कोशिश की हैं जो हाथ से सामान बनाते हैं। जैसे हस्तशिल्प कला। इस कारोबार में कार्यरत हर व्यक्ति को क्रेडिट कार्ड पालिसी के तहत 1 लाख की जगह 2 लाख तक का प्रावधान है, उन्हें पांच प्रतिशत ब्याज भी दिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े – Kosi Rail Mahasetu हुआ उद्धघाटन

इस आर्थिक पैकेज को लागू करने में 950 करोड़ रुपए की लागत आएगी, इसका फायदा 6 महीने के इसी वित्त वर्ष में लिया जा सकता है। 1 अक्टूबर से जम्मू कश्मीर बैंक युवाओं और महिलाओं के लिए एक स्पेशल डेस्क चालू करेगा। जिसके तहत बैंक युवा एवं महिला व्यापारियों को कॉउंसलिंग प्रदान करेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here