खेल समाचार MI vs RCB:- मुंबई का रहा पलड़ा भारी, मैच RCB के पाले...

MI vs RCB:- मुंबई का रहा पलड़ा भारी, मैच RCB के पाले में

0

MI vs RCB:- देश की आर्थिक राजधानी मुंबई एवं IT हब कहे जाने वाले शहर बैंगलोर के मध्य खेले जाने वाले इस मैच में शुरू से रोमांच का भरपूर होना तय माना जा रहा था। स्टार खिलाडियों से सजी हुई दोनों टीमों में कुछ बड़े चेहरे तो कुछ युवा खिलाड़ियों का संगम मौजूद रहा।

मुंबई इंडियंस के टॉस जीतने पर कप्तान रोहित शर्मा ने बैंगलोर RCB टीम को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया। जिसे बैंगलोर की ओपनिंग जोड़ी युवा देवदत्त एवं आरोन फिंच ने अच्छे से स्वीकार किया। आरोन फिंच और देवदत्त ने शुरुआत से अपनी लय दिखाते हुए तेज तर्रार रन बनाए। देवदत्त ने आईपीएल में अपना दूसरा अर्द्धशतक लगाया। 54 रनों की अपनी पारी में देवदत्त ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

दूसरी ओर आरोन फिंच ने भी जोहर दिखाते हुए टीम के स्कोर में 52 रनों का योगदान दिया। जिसमें 7 चौके तथा 1 छक्का शामिल था। 81 रनों की ओपनिंग साझेदारी के बाद RCB का पहला विकेट आरोन फिंच के रूप में तब गिरा जब ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आरोन फिंच पोलार्ड को कैच थमा बैठे।

विराट कोहली इस मैच में भी अपनी छाप न छोड़ पाए और महज 3 रन के निजी स्कोर पर राहुल चहर को विकेट दे गए। लंबे स्कोर तक पहुंचाने का जिम्मा डिविलियर्स के कंधे पर आ गया जिसे उन्होंने बखुबी निभाया।

डिविलियर्स ने महज 24 गेंदों 55 रन की आतिशी पारी खेली उनका साथ शिवम दुबे ने दिया। जिन्होंने 10 गेंदों में 27 रन जोड़े। इससे RCB ने MI को 202 रनों का बड़ा टारगेट दिया।

MI vs RCB:- ईशान किशन का शतक चुका

मुंबई इंडियंस की ओर से ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा एवं दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डीकॉक दोनों बेहद जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे। टीम का स्कोर 40 तक पहुंचते पहुंचते तीन प्लेयर्स का विकेट खो चुका था। इसके बाद पिच पर बल्लेबाजी करने उतरे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन।

ईशान किशन की बल्लेबाजी के बदौलत MI इतने बड़े स्कोर के पास पहुंच सकी जिस पिच पर MI के बड़े दिग्गज बल्लेबाज घुटने टेक चुके थे वहां ईशान किशन और पोलार्ड ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन पेश किया। पोलार्ड ने 24 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौकों की मदद से 60 रन बनाए तो वहीं ईशान किशन शतक से 1 रन से चूक गए।

मुंबई इंडियंस की इनिंग्स का 20वां ओवर में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। बैंगलोर की तरफ से उड़ाना को गेंदबाजी करने के लिए भेजा गया। मुंबई को जीत के लिए आखिरी 6 बॉल पर 19 रन चाहिए थे। क्रीज पर एक तरफ ईशान किशन तो दूसरी ओर पोलार्ड मौजूद थे। पहली दो गेंदों पर महज दो रन आए। मुम्बई को जीत के लिए अभी भी 17 रन की दरकार थी।

अगली दो बॉल पर ईशान किशन गेंद को बाउंड्री पार छक्के के लिए भेज दिया। अब मुंबई से जीत दूर नहीं थी महज दो बॉल पर 5 रन की जरूरत। लेकिन आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर ईशान किशन अपना विकेट गंवा दिए। आखिरी बॉल पर पोलार्ड चार रन ही बना सके जिससे मैच ने अपना रुख सुपर ओवर की ओर कर लिया। यह इस आईपीएल 2020 में दूसरा सुपर ओवर है।

सुपर ओवर

सुपर ओवर में पहले उतरी मुंबई ने कोई चेंज न करते हुए जो बल्लेबाज आखिरी बॉल पर क्रीज पर मौजूद थे उन्हीं को उतारा यानी पोलार्ड और क्रुणाल पंड्या। वही विराट कोहली ने सुपर ओवर के लिए नवदीप सैनी को गेंद थमाई जो मैच में महंगे साबित हुए थे।

सुपर ओवर में पहली दो बॉल पर मुंबई के बल्लेबाजों ने 2 रन बनाए। तीसरी गेंद पर चुकने के बाद चौथी गेंद पर पोलार्ड द्वारा मारा गया चौका मुम्बई के स्कोर को 6 रन पर ले गया। पांचवी गेंद पर पोलार्ड आउट हो गए। आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर RCB को 6 गेंद पर 8 रन बनाने का टारगेट मिला।

बैंगलोर के लिए सुपर ओवर में कप्तान विराट कोहली और दूसरी छोर पर डिविलियर्स बैटिंग पर उतरे। मुंबई की ओर से बुमराह गेंदबाजी के लिए आए। पहली गेंद पर डिविलियर्स ने 1 रन लेकर कोहली को बैटिंग पर ले आए। दूसरी गेंद पर कोहली ने भी 1 रन लिया। अब RCB को जीत के लिए 6 रन चाहिए। तीसरी गेंद पर बुमराह की बॉल पर हुक मारने के प्रयास में गेंद बिना डिविलियर्स का बैट छुए पीछे विकेटकीपर डीकॉक के दस्ताने में समा जाती है। विकेटकीपर और गेंदबाज के अपील करने पर अंपायर डीविलियर्स को आउट दे देते हैं।

लेकिन रिव्यु में यह पता चलता है कि गेंद बैट को नहीं छूती है। चौथी गेंद पर डिविलियर्स चौका मारके मैच में जान डालते हैं। अब आखिरी दो गेंदों में दो रनों की दरकार होती है। पांचवी और छठी गेंद पर 1-1 रन लेकर RCB यह मैच जीत जाती है।

दोस्तों प्लीज़ आप हमें गूगल न्यूज़ पर RightOP पर ऐसी ही खबरों के लिए फॉलो करलें। यहां आपको हर विषय पर सबसे अच्छे से डिटेल्स में खबरें मिलेंगी।

धन्यवाद।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version