IPL Cricket league में प्रीति जिंटा की टीम पंजाब ने 2 सेंटीमीटर से मैच हारा, KKR की शानदार वापसी

0
258
IPL Cricket League KKR won by 2 run margin against Punjab

IPL Cricket League में पंजाब और KKR में खेले गए रोमांचक मैच ने सभी को नाखून चबाने को मजबूर कर दिया। लगभग KKR के हाथ से जाता हुआ मैच अचानक से हाथों में आ गया। यह मैच किसी फिल्म की हिट स्क्रिप्ट से कम नहीं।

टॉस जीतने के बाद अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में KKR ने पंजाब के गेंदबाजों का सामना करना बेहतर समझा। लेकिन पिछले मैच में KKR के हीरो रहे राहुल त्रिपाठी के जल्द आउट होने के बाद और उसके तुरंत बाद तालमेल में बड़ी चूक होने के कारण नीतीश राणा का रन आउट हो जाने से शाहरुख खान की टीम मुश्किल में लग रही थी।

इस मैच में युवा शुभमन गिल और कप्तान दिनेश कार्तिक की बदौलत KKR ने 165 रन का छोटा लक्ष्य पंजाब की टीम को दिया। पंजाब के कप्तान राहुल और मयंक अग्रवाल की इस पूरे I में रन देखकर यह टारगेट बेहद आसान लग रहा था।

IPL Cricket League का सबसे रोमांचक मैचों की सूची में शामिल

KL Rahul and Mayank Aggarwal promising starts

राहुल और मयंक अग्रवाल ने अपने इस आईपीएल में परफॉर्म किए गए अपनी कला को जारी रखा। इस मैच में भी दोनों के मध्य 115 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। मयंक अग्रवाल ने 39 गेंद में 56 रन ठोके तो राहुल ने 74 रन की अहम पारी खेली।

18वें ओवर तक पंजाब के हाथों में रहा यह मैच धीमे धीमे से KKR के पाले में जाने लगा। प्रसिद्ध कृष्णा द्वारा किया गया 19वां ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। उन्होंने 19वें ओवर में महज 6 रन देकर 2 विकेट लिए। जिसमें राहुल का विकेट भी शामिल था।

आखिरी ओवर में क्रीज पर मैक्सवेल और मंदीप सिंह थे और पंजाब टीम को 6 बॉल पर 14 रनों की दरकार थी। पहले बॉल पर 2 रन दौड़ने के बाद मैक्सवेल ने अगली गेंद को मिस किया। लेकिन तीसरी गेंद से पहले प्रेशर बढ़ने लगा, मैक्सवेल ने इस बॉल पर चौका जड़के थोड़ा माहौल में ऊर्जा लाई।

पांचवी गेंद पर मंदीप सिंह बिना अपना खाता खोले आउट हो गए। अब आखिरी बॉल पर पंजाब की टीम को 7 रन चाहिए थे। मैक्सवेल के बल्ले से निकला यह आखिरी शॉट इतिहास के पन्नो में लिखा जाएगा।

यह शॉट को सभी दर्शक और दोनों टीम के खिलाड़ी बेहद ध्यान से देख रहें थे। बॉल छक्के की तरफ जा रही था कि बिल्कुल 2 सेंटीमीटर पहले बाउंड्री की रस्सी से पहले ग्राउंड में गिर गया। जिससे KKR की टीम ने यह मैच 2 रन के मार्मिक अंतर से मैच जीत लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here