IPL 2020 का दूसरा मैच का विजेता सुपर ओवर में तय हुआ, दिल्ली बना विजय

0
79
Delhi vs Punjab IPL दिल्ली बनाम पंजाब

रोमांचक मैच में दोनों टीमों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईपीएल 2020 का पहला मैच में क्रिकेट को जीता दिया। असल में ऐसा इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि यह मैच यूं तो सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने जीता है लेकिन दोनों टीमों का प्रदर्शन वाकई काबिले तारीफ था। इसमें मयंक अग्रवाल की महत्वपूर्ण पारी का योगदान रहा जिन्होंने 89 रन की बेहद जुझारू पारी खेली। जिससे मैच का रुख पूरी तरह से बदल गया। लेकिन अचानक से माहौल बदल गया और मयंक अग्रवाल अपना विकेट दे बैठे एक फुल टॉस गेंद पर इसके बाद अगली ही गेंद जो आखिरी गेंद थी उसमें 1 बॉल पर 1 रन चाहिए था। क्रीज़ पर जॉर्डन थे, स्टोइनिस ने फिर से फुल टॉस मारी इस बार भी विकेट गिरने से मैच ने रुख सुपर ओवर पर कर लिया। सुपर ओवर में दिल्ली ने छ गेंद डालने के लिए रबाडा को चुना और पंजाब की ओर से बल्लेबाजी में रबाडा का सामना करने पूरन और राहुल आए। रबाडा ने सुपर ओवर में केवल 2 रन बनाने दिए और दो विकेट लेकर सुपर ओवर में केवल 3 गेंद ही करनी पड़ी। दिल्ली की ओर से पंत और कप्तान अय्यर सामना करने आए मोहम्मद शमी का। इसमें 3 रन आसानी से बना कर दिल्ली ने यह मैच जीत लिया। मैच का पूरा ब्यौरा पढ़ें

दिल्ली की टीम ने अपने आईपीएल 2020 सीजन की बेहद खूबसूरत शुरुआत की है। पंजाब की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन यह फैसला उनके लिए कुछ गलत साबित हुआ। दिल्ली टीम ने शुरुआती समय में धीमी रफ्तार से बल्लेबाजी की ओर कदम रखा। पिच पर घास होने के कारण शुरू से ही पंजाब के तेज गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों पर हावी रहे। इस दौरान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बीच तालमेल की कमी भी देखने को मिली। जिसमें धवन को अपना विकेट रन आउट के रूप में गंवाना पड़ा। उसके बाद खराब शॉट का प्रदर्शन देखने को मिला। इसमें पृथ्वी शॉ और हेतमएर शामिल थे। लेकिन उसके बाद ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने पारी काफी हद तक संभाला। पहले 10 ओवर में दिल्ली की टीम ने 49 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाए। इसके बाद श्रेयस ने कुछ लंबे शॉट मारकर दिल्ली की टीम को मैच में लाने की कोशिश करने की शुरुआत की लेकिन रवि बिश्नोई की कलात्मक गेंदबाजी के सामने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी बेदम साबित हुई। रवि बिश्नोई ने पंत को बोल्ड किया। कैपिटल्स के बेहद खराब प्रदर्शन के बावजूद स्टोइनिस की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी के कारण 20 ओवर में 157 रन बनाए। इसमें स्टोइनिस के 21 गेंद पर 53 रन की पारी दिल्ली के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

दिल्ली और पंजाब मैच:- दूसरी पारी

पंजाब टीम की शुरुआत दिल्ली टीम के मुकाबले काफी मजबूत रही। लेकिन कप्तान राहुल के विकेट गिरने के बाद विकेट की मानो झड़ी लग गई। इसमें रविचंद्रन अश्विन की घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला लेकिन अपने पहले ही ओवर में गेंद को पकड़ने के चक्कर में अश्विन गलत ढंग से कूदने के कारण खुद को चोटिल कर बैठे जिससे उनको मैदान छोड़ना पड़ा। जिसका खामियाजा दिल्ली की टीम को भुगतना पड़ा। अश्विन के मैदान के बाहर जाने के बाद पंजाब के गौतम एवं मयंक अग्रवाल ने खूब रन बटोरें। पंजाब की टीम को वह जीत के करीब ले आए। लेकिन आखिरी ओवर में पासा पलटा। मैच सुपर ओवर में गया।

आईपीएल की ऐसी तेज खबरों को सबसे पहले पाने के लिए Rightop की वेबसाइट पर आते रहें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here