Happy Birthday SRK King Khan:- 55 के हुए शाहरुख ,सेल्फ मेड एक्टरों में हैं नाम शामिल

0
199
SRK King Khan celebrate 55th Birthday

Happy Birthday SRK King Khan:- किंग खान, बादशाह के नाम से प्रख्यात शाहरुख खान आज 2 नवंबर 2020 को अपना 55 वां जन्मदिन बना रहे हैं। फिल्मों में अपनी अदाओं से सबके दिल को घायल करने वाले King Khan इस वक्त दुबई में आईपीएल 2020 में अपनी टीम कोलकाता नाईट राइडर्स को सपोर्ट करने पहुंचे हुए हैं।

SRK अर्थात शाहरुख खान बॉलीवुड के उन चहेते कलाकारों में से एक हैं जिन्हें मात्र देश में ही नहीं विदेश में भी पहचान हासिल है। जहां आज कल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिसम का विषय गर्म है लेकिन अगर कोई सेल्फ मेड सफल कलाकार का नाम लेना हो तो सबसे प्रथम नाम शाहरुख खान का ही आता है।

यह खबर पढ़ें:- अमिताभ बच्चन जन्मदिन,78 के हुए BigB

SRK कैरियर फ्रॉम सीरियल टू फ़िल्म

King Khan Deewana look

शाहरुख खान ने बॉलीवुड में कदम ‘दीवाना’ फ़िल्म से रखा जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड भी मिला। लेकिन अगर आप शाहरुख खान aka King Khan को शुरू से फॉलो करते होंगे तो आप यह जानते होंगे SRK ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘फौजी’ से की थी और उसके बाद एक अन्य शो ‘सर्कस’ में भी काम किया था।

लव स्टोरी @1991:- SRK और गौरी खान की असल जिंदगी की फ़िल्म

SRK & Gauri Khan

शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की प्रेम कहानी किसी बड़े पर्दे पर दिखाई जा सकती है। जिसे सुपरहिट करार दिया जाए तो गलत न होगा। शाहरुख खान जब फिल्मों में करियर बनाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे तब उन्हें किसी दोस्त के पार्टी में गौरी खान से मिले। एक इंटरव्यू में शाहरुख खान बताते हैं कि जब गौरी खान से वे पहली बार मिले थे तो गौरी खान ने उन्हें झूठ में कहा कि वे अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं, लेकिन वास्तव में उनका कोई बॉयफ्रेंड नही था।

शाहरुख खान और गौरी खान की शादी में दोनों का धर्म ने भी आंच डाली क्योंकि शाहरुख मुस्लिम हैं और गौरी हिन्दू ब्राह्मण रहीं। लेकिन सभी मुश्किलों का सामना करते हुए गौरी खान के परिवार वालों को मनाने के बाद शाहरुख और गौरी खान की शादी 25 अक्टूबर 1991 को हुई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here