Farms Bill ने तोड़ी दोस्ती, अकाली दल हुआ NDA से अलग

0
121
Farms Bill breaks NDA and Akali Dal bond

Farms Bill जब से दोनों सदनों में पास हुआ है तब से यह सुर्खियों में बना हुआ है। जहाँ भाजपा इस बिल को समर्थन करते हुए आश्वस्त करने का प्रयास कर रहें हैं परन्तु दूसरी ओर इस Farms Bill का विरोध हर जगह किया जा रहा है। 25 सितंबर को हुए Bharat Bandh के बाद अब भाजपा के साथ 1998 से जुड़ी हुई पार्टी भी अलग हो गई है।

अकाली दल NDA से हुई अलग, Farms Bill का किया विरोध

Farms Bill का विरोध करते हुए सबसे पहले हरसिमरत कौर ने अपनी केंद्र मंत्री की जगह से इस्तीफा दिया जिसे नरेंद्र तोमर को सौंप दिया गया। अब खबर यह है कि अकाली दल ने अपना 1998 से बना हुआ NDA से रिश्ता अब तोड़ दिया है। दरअसल अकाली दल का शुरू से कोर वोटर किसान रहें हैं। किसानों का लगातार बढ़ता विरोध ने उन्हें चिंता में डाल दिया है जिसके कारण उन्हें NDA से अलग होना बेहतर समझा।

Farms Bill पर बढ़ते विरोध को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला

पंजाब और पड़ोसी राज्य हरियाणा में Farms Bill के विरोध में उठती आवाजों को ध्यान में रखते हुए अकाली दल ने शनिवार को आपातकालीन मीटिंग में NDA से अलग होने का विचार किया। पंजाब में इतने पुराने गठबंधन के टूट जाने से विशेषज्ञ मानते हैं कि भाजपा की राह पंजाब में मुश्किल हो जाएगी। पंजाब में भाजपा की स्थिति अकाली दल के बिना काफी कमजोर मानी जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here