Delhi Corona Test में होगी बढ़ोतरी:- अमित शाह

0
143
Delhi Corona Test
Images source India express

Delhi Corona Test कम होने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार से जवाब मांगा था। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में मरीजों के रख रखाव के तरीके में अपनी आलोचना प्रकट करी जिससे आज सुबह 11 बजे के करीब भारत के गृह मंत्री अमित शाह एवं स्वास्थ्य मंत्री पर कार्यरत डॉक्टर हर्षवर्धन द्वारा दिल्ली में कोरोना के हालत को सुधारने के लिए मीटिंग बुलाई गई। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और LG भी मौजूद रहे। करीब 80 मिनट तक चली इस वार्तालाप में कई अहम फैसलों को लिया गया।
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों दिल्ली में कोरोना का भिन्न स्वरूप देखने को मिल रहा है। जो खतरनाक होता जा रहा है। शनिवार की रिपोर्ट में दिल्ली में 2134 मामले दर्ज हुए। दिल्ली में यह स्थिति को इसीलिए भी भयावह कहा जा सकता है क्योंकि देश की राजधानी होने के नाते समूचे देश पर इसका प्रभाव पड़ेगा। राजधानी में कोरोना के आंकड़ों के गणित को समझा जाए तो यह पाया जाएगा कि यहां 21 फीसदी से ज्यादा मामले में बढ़त देखी गई है पिछले 12 दिनों में। दिल्ली के यह हालत तब है जब Delhi Corona Test के मामले में कई राज्यों से पिछड़ रहा है। यह स्थिति और भी भयानक रूप ले सकती है जब टेस्टिंग बढ़ेगी।

 

Delhi Corona Test बढ़ाने का लिया अहम फैसला

 

मीटिंग में अमित शाह ने Delhi Corona Test को बढ़ाने के फैसले पर मुहर लगाई है। इससे कोरोना मरीजों की पुष्टि हो सकेगी। आज के दिन की बात की जाए तो रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में कुल 2,83,239 कोरोना टेस्ट हुए हैं। जिनमें से 38958 लोग संक्रमित पाए गए। अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना टेस्ट को डबल करने का फैसला लिया है। कुछ दिनों में कोरोना टेस्ट को दिल्ली में डबल और फिर 6 दिन होते होते Delhi Corona Test की रफ्तार तीन गुणा कर दी जाएगी।

 

केंद्र सरकार मुहैया कराएगी रेलवे से मदद

 

दिल्ली में कोरोना के मरीजो की संख्या बढ़ने से मौजूद कोविद अस्पतालों में बेड की भारी कमी देखने को मिली है। दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए कोरोना एप्लीकेशन के माध्यम से यह पता चलता है कि दिल्ली के 30 कोविद अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड की मौजूदगी नहीं है। इसपर केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को 500 रेलवे कोच मुहैया कराने का फैसला लिया। जिसके तहत दिल्ली सरकार को 8000 बेड की सुविधा मिल जाएगी।

 

घर घर होगा सर्वे, आरोग्य सेतु करवाएंगे डाउनलोड

 

केंद्र सरकार एवं दिल्ली सरकार की बैठक को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बेहद जरूरी और संतोषजनक माना। केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार की हर कदम पर मदद करने का भरोसा दिया। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वे आने वाले दिन में दिल्ली के हर घर पर सर्वे करेंगे और उनके पास आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करवाएंगे।

कोरोना वायरस से जुड़ी हर न्यूज़ के लिए हमसे जुड़े रहे Rightopbharat.com पर आपको डिटेल्स में खबर पढ़ने को मिलेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here