खेल समाचार DC vs SRH IPL scorecard:- दिल्ली की जीत की लय बिगड़ी,हैदराबाद की...

DC vs SRH IPL scorecard:- दिल्ली की जीत की लय बिगड़ी,हैदराबाद की 15 रनों से जीत

0

DC vs SRH:- आईपीएल 2020 के संस्करण का 13 वां मैच नार्थ बनाम साउथ के मध्य खेला गया जिसमें नार्थ का पक्ष DC (दिल्ली कैपिटल्स) कर रही थी तो वहीं साउथ का प्रतिनिधित्व SRH(हैदराबाद) कर रही थी। अभी तक इस आईपीएल में इस मैच से पूर्व खेले गए मैचों के मुताबिक दिल्ली पहली पायदान पर बैठा था दोनों मैच जीतकर तो वहीं हैदराबाद की टीम दो मैच गंवाकर टेबल के सबसे आखिरी में। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

DC vs SRH IPL scorecard

बल्लेबाजी करने उतरी SRH की टीम इस मैच में शुरू से ही कुछ अलग अंदाज में उतरी थी। दोनों छोर से गेंद बाउंडरी के तरफ भेजी जा रही थी। वार्नर ने जहां 33 गेंदों में 45 रन बनाए तो दूसरी ओर जॉनी बेयरस्टो ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 2 चौके और 1 छक्का मारा।

77 रनों की ओपनिंग साझेदारी के कारण इस मैच में हैदराबाद ने अच्छी पकड़ बना ली थी। हालांकि यह शुरुआती 77 रन हैदराबाद की बैटिंग लाइनअप के मुताबिक बेहद धीमी गति से आए। वार्नर के विकेट गिरने के बाद इस मैच में मनीष पांडे सस्ते में निपट गए और वे भी चलते बने। 100 रन तक आते आते टीम के दो मुख्य बल्लेबाज पविलियन में पहुंच चुके थे।

हैदराबाद की टीम ने इस मैच के लिए विल्लियम्सन को भी उतारा था और न्यूजीलैंड के इस कप्तान ने निराश नहीं किया और टीम के लिए बहुमूल्य 26 गेंदों पर 41 रनों का योगदान दिया। टीम का स्कोर 144 रनों तक पहुंचा ही था की जॉनी बेयरस्टो का 53 रनों के निजी स्कोर पर विकेट गिर गया।

इसके बाद विल्लियम्सन का साथ देने क्रीज पर जम्मू कश्मीर के आल राउंडर अब्दुल समद आए। अब्दुल समद ने 7 गेंद में से 2 गेंदों को बाउंडरी पार पहुंचाया जिसमें से एक छक्का था तो एक चौका। इसकी मदद से टीम का 20 ओवर में स्कोर 162 तक पहुंच पाया।

आईपीएल से जुड़ी हर उपडेट्स के लिए हमें पढ़ें।

DC vs SRH में हैदराबाद की गेंदबाजी आक्रमण के सामने फेल होती दिल्ली

आईपीएल 2020 में दिल्ली के खेले गए मैच दुबई स्टेडियम में खेले गए थे पहली बार दिल्ली की टीम अबु धाबी के मैदान उतरी। शुरू से ही नियमित अंतराल में विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा जिससे कोई बल्लेबाल टीक न सका।

DC की बल्लेबाजी के दौरान पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ का विकेट गिरा। शिखर धवन को छोड़ कर कोई बल्लेबाज 30 रनों के आंकड़े को भी पार न कर सका। 163 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली अपने 20 ओवर में मात्र 7 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी। मैच 15 रनों से दिल्ली हार गई।

हैदराबाद की ओर से अफ़ग़ानिस्तान के स्टार प्लेयर राशिद खान ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version