Cricket IPL T20 best league में सुपर ओवर से आया संडे मैचों का रिजल्ट

0
182
Cricket IPL T20 best league both match result comes in Super over

Cricket IPL T20 को विश्व का Best League इसीलिए कहा जाता है क्योंकि इसमें हर टीम और उन टीमों में मौजूद खिलाड़ी हर एक मैच को खेलने में अपना पूरा हुनर दिखाते हैं। SRH और KKR के मध्य खेले गया टूर्नामेंट का यह मैच सुपर ओवर तक पहुंचा। जिसमें शाहरुख खान की टीम ने सुपर ओवर में मिले 4 रन का टारगेट पूरा करने के बाद यह मैच जीत लिया।

अबूधाबी के मैदान में SRH ने टॉस जीत, गेंदबाजी चुनी

डेविड वार्नर की अगुवाई में SRH की टीम टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लेती है। कोलकाता की ओर से आए बल्लेबाज त्रिपाठी एवं गिल शुरुआत से ही हैदराबाद के गेंदबाजों पर टूट पड़ते हैं लेकिन कोलकाता टीम के स्कोरकार्ड में 48 रन जोड़ने के बाद राहुल त्रिपाठी तेज आती नटराजन की गेंद पर बोल्ड हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें:- Mi Revolve launch

कल खेले गए मैच में कोलकाता टीम के तरफ से खेलते हुए किसी भी बल्लेबाज ने कोई अर्धशतकीय सहयोग टीम के स्कोर में नहीं किया हालांकि सभी बल्लेबाजों की छोटी छोटी तेज तरार पारी की बदौलत टीम ने हैदराबाद के समक्ष 164 रन का दुबई की पिच पर चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

Cricket IPL T20 Best League में हुआ SRH और KKR के बीच टाई

SRH के बल्लेबाजी की शुरुआत करने नई जोड़ी आई जो थी केन विलियमसन एवं जॉनी बैरस्ट्रोव। दरअसल फील्डिंग के दौरान केन विलियमसन चोटिल हो गए थे इसीलिए कप्तान डेविड वार्नर ने केन विलियमसन को पॉवरप्ले का फायदा उठाने भेज दिया।

इन दोनों की जोड़ी ने भी टीम को तेज और मजबूत शुरुआत प्रदान करी। लेकिन टीम के स्कोर में 58 रन जुड़ने के बाद fergurson की गेंद पर केन विलियमसन अपना कैच नीतीश राणा के हाथों करा बैठे।

डेविड वार्नर एक छोर पर टिके रहे लेकिन कोई बल्लेबाज उनके साथ साझेदारी निभाने में असमर्थ रहा। टीम ने आखिरी गेंद पर बनाने के लिए चाहिए 2 रन में से 1 रन ही बना पाए और इस तरह मैच टाई हो गया। दोनों टीम ने 163 रन बनाए।

SRH vs KKR सुपर ओवर डिटेल्स

दोनों टीमों के स्कोर टाई होने के बाद सुपर ओवर में हैदराबाद टीम के कप्तान डेविड वार्नर और आल राउंडर अब्दुल समद समेत जॉनी बैरस्ट्रोव क्रीज पर आए। लेकिन KKR के तेज गेंदबाज fergurson (जिन्होंने इस मैच में चार ओवर में महज 15 रन देकर 3 विकेट लिए) की किफायती गेंद पर 3 गेंद में ही 2 रन ही बना सके। जिससे KKR को सुपर ओवर में महज 3 रन का टारगेट मिला। KKR ने इसे आसानी से हासिल कर मैच जीत लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस:- जो हाल मैच का उधर हो रहा था, वही हाल मैच का इधर हो रहा था।

रविवार को Cricket IPL T20 best league में दो मैच खेले गए। दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीम मुंबई इंडियंस थी। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पंजाब के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने उनके इस फैसले पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए पहले कप्तान रोहित शर्मा और फिर ईशान किशन को पवेलियन भेजा।

मुम्बई के बल्लेबाज पंजाब के गेंदबाजों के सामने मुश्किल में लग रहे थे हालांकि डीकॉक ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अर्धशतक लगाया। साथ मे अंत मे खेली गई पोलार्ड और कूल्टर द्वारा आतिशी पारी ने मुंबई के स्कोर को 176 रन तक ला दिया।

राजनीति से सम्बंधित खबरें पड़ना चाहते हैं तो इस खबर को पढ़ें:- Death of Ramvilas Paswan

पंजाब की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे इस Best League के दो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की जोड़ी एक कप्तान राहुल एवं दूसरी छोर पर मयंक अग्रवाल। राहुल ने फीर से अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखते हुए 51 गेंद पर 77 रन बनाए। लेकिन पंजाब के बाकी बल्लेबाज ठीक से कप्तान का साथ नहीं दे पाए हालांकि ‘यूनिवर्सल बॉस’ के नाम से प्रख्यात क्रिस गेल और निकोलस पूरन ने कुछ मदद करने की कोशिश की लेकिन टीम के स्कोर को 176 रन के पार न पहुंचा सके। मैच टाई रहा।

दो बार सुपर ओवर करने पर हुआ निर्णय

इस मैच में हाईवोल्टेज ड्रामा होना अभी बाकी था। मैच सुपर ओवर में गया। सुपर ओवर में पंजाब की ओर से बल्लेबाजी के लिए कप्तान राहुल खुद आए और दूसरी तरफ पूरन थे। मुंबई के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने गेंद थामी। बुमराह ने अपने सुपर ओवर में मात्र 5 रन दिए और अब मुंबई को 6 बॉल पर 6 रन ही बनाने थे, लेकिन शमी की घातक गेंदबाजी के आगे मुंबई के बल्लेबाज यह रन नहीं बना सके सुपर ओवर टाई रहा।

सुपर ओवर 2.0

दूसरे सुपर ओवर में मुंबई के लिए अब बल्लेबाजी करने दो आल राउंडर हार्दिक पांड्या और पोलार्ड आए और पंजाब की ओर से गेंदबाजी जॉर्डन को दी गई। जॉर्डन की छः गेंदों में 11 रन आए। पंजाब को सुपर ओवर 2.0 में 12 रन बनाने थे। बल्लेबाजी करने आए क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल ने चार गेंदों में इस टारगेट को पूरा कर लिया। कप्तान राहुल को अपनी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here