T20 विश्व कप में फिलहाल कुछ समय, फैसला टला

0
108
T20 cricket world cup
Images by SkySports https://www.skysports.com/cricket/news/12123/12003872/icc-board-to-meet-to-discuss-t20-world-cup-plans

T20 विश्व कप के आने वाले ढांचे की रूपरेखा तैयार करने के लिए रखी गई मीटिंग में इस विषय को विस्तार से समझने के लिए बोर्ड ने एक माह का समय लिया है। कोरोना वायरस ने दुनिया मे हर क्षेत्र में ब्रेक लगा दिया है।  आईसीसी ने इस वर्ष होने वाले T20 विश्व कप में फिलहाल कोरोना के प्रकोप के खत्म होने का इंतजार करने का फैसला किया है। अगर सब कुछ तय वक्त के मुताबिक रहा तो खिलाड़ी मैदान पर जल्द उतर सकते हैं। खेल प्रेमी इस बात की उम्मीद रख सकते हैं कि जल्द ही उन्हें फील्ड पर अपने पसंदीदा प्लेयर चौके एवं छक्के मारते हुए दिखेंगे या विकेट उड़ाते हुए।

T20 विश्व कप तय समय पर करने की कोशिश

आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस बात का पूर्ण रूप से ध्यान केंद्रित कर रही है कि वे तय समय पर T20 विश्व कप के कार्यक्रम का आयोजन कर सके। हालांकि दुनिया में कोरोना के हालात देखते हुए, उनके लिए यह आसान नहीं होगा, लेकिन आईसीसी ने इस परिस्थिति से निपटने के लिए कई विकल्पों को तैयार रखा हुआ है। यह विकल्प आईसीसी T20 विश्व कप और अगले वर्ष महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

T20 विश्व कप से ज्यादा स्वास्थ्य जरूरी:- मनु स्वाहने

T20 world cup decisisiom
images by Lokmat hindi

Covid19 से विश्व के तमाम देश त्राहिमाम कर रहे हैं। परिस्थिति हर कदम,हर गुजरते वक्त के साथ बदल रही है। ऐसे में आईसीसी के कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने का कहना है कि बोर्ड के लिए वर्ल्ड कप से ज्यादा अहमियत लोगों की जिंदगी है। हम कोरोना की हालिया परिस्थितियों को परख कर ही विश्व कप करवाने के पक्ष में फैसला ले सकते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल T20 की मेजबानी करने के पक्ष में नहीं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी बोर्ड के सामने कई बार इस साल मेजबानी करने से इंकार कर चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहती है कि बोर्ड उन्हें इस साल के बजाए अगले वर्ष होने वाले T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी सौंप दी जाए लेकिन BCCI ने इसके लिए अपना रुख पूरा साफ कर दिया है। गौरतलब है कि 2021 में क्रिकेट 20-20 विश्व कप की मेजबानी भारत को मिली है जिसे वह गंवाना नहीं चाहता।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here