Corona Positive मामलों में आया फिर उछाल, सिंधिया परिवार के सदस्यों को कोरोना

0
56
Corona Positive Cases increases

Corona Positive के मामले ने देश में एक दिन की गिरावट के बाद फिर से पकड़ बनाई है। जहाँ देश में कोरोना के केस में सोमवार को भारी गिरावट देखी गई लेकिन मंगलवार(9 जून) की शाम को कुल 10,126 Corona Positive के मामलों में इजाफा हुआ। जिससे 130 करोड़ की आबादी वाले देश में संक्रमण की संख्या को 2,76,146 तक पहुंचा दिया।
अन्य कोरोना से संबंधित मुख्य खबरों में यह रहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव रही, सोमवार को मुख्यमंत्री को बुखार की शिकायत थी। उनका मंगलवार की दोपहर को कोरोना टेस्ट हुआ। हालांकि मुख्यमंत्री ने एहतियात बरतते हुए खुद को क्वारंटाइन कर लिया और अपने सभी जरूरी मीटिंग को रद्द कर दिया। लेकिन दूसरी ओर हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं उनकी माँ Corona Positive आई। गौरतलब है कि रिपोर्ट में ज्योतिरादित्य सिंधिया में कोरोना के मामूली लक्षण दिखाई दिए परन्तु उनकी माँ के भीतर कोई लक्षण नहीं था फिर भी उनका कोरोना संक्रमित पाए जाना चिंता का विषय है।

 

Corona Positive के गणित में पांच मुख्य राज्य

Corona Positive Cases Update
Image from covid19india

 

महाराष्ट्र:– राज्य में Corona Positive की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार की शाम कुल 2258 नए केस के साथ संक्रमित व्यक्तियों की गिनती 90,787 के पार पहुंच चुकी है हालांकि इनमें से 42639 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव रही।

तमिलनाडु:- Corona Positive के मामलों की रफ्तार में तमिलनाडु दूसरे स्थान पर काबिज है। राज्य में 1685 नए मामलों के साथ यह गणित 34914 का आंकड़ा दिखा रहा है। राज्य में लोगों के स्वस्थ होने का सिलसिला 18325 लोगों तक पहुंचा है। मंगलवार को राज्य भर में  798 लोग ठीक हुए।

दिल्ली:- मंगलवार को राजधानी में Corona Positive मामलों में 1366 लोगों की पुष्टि हुई। राजधानी में केवल दिल्लीवासियों के इलाज वाले फैसले को भी पलट दिया गया।

गुजरात:- गुजरात मे कोरोना मरीजों की संख्या 470 नए मामले निकल कर आए। 21044 मरीजों के साथ देश मे शीर्ष चौथे राज्य में गिना जाता है , अगर विषय कोरोना मरीजों से संबंधित हो।

उत्तर प्रदेश:- देश के सबसे बड़े राजनीतिक राज्य उत्तर प्रदेश की इस लिस्ट में नई एंट्री है। हालांकि राज्य में कोरोना की रफ्तार पर काफी हद तक ब्रेक लगा हुआ है। मंगलवार को राज्य में 388 संक्रमण से ग्रस्त मरीज पाए गए। कुल 11335 मरीजों की संख्या राज्य की कुल आबादी के मुताबिक काफी कम है।

नोट:- यह आंकड़े covid19india.org से जुटाए गए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here