Corona Crises:- 11,156 नए संक्रमितों के साथ देश मे बना रिकॉर्ड

0
56
Live Corona Update

Corona Crises का देश में बढ़ने का माहौल फिलहाल जारी है एवं पकड़ बनाए हुए हैं। देश मे आए ताजा आंकड़ों ने अब 11000 की संख्या को भी पार कर लिया। बुधवार को आए Corona Crises के डाटा में 11,156 नए मरीजों ने एंट्री ली। जिससे देश मे Corona Crises का रूप उभरने लगा है। देश में मौजूदा समय में कुल मिलाकर 2,87,155 कनफर्म्ड मरीज हो चुके हैं। हालांकि इसमें बहुमुल्य आंकड़ा पर भी ध्यान देना चाहिए। भारत में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या एक्टिव मरीजों से अधिक है। भारत में 1,40,979 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जिनमें से 6326 मरीज बुधवार(10 जून) को ठीक हुए। वहीं अगर बात एक्टिव केस की करी जाए तो अब भारत मे 1,38,054 केस हैं। बुधवार में 357 लोगों को Corona Crises के कारण मौत हुई।

Corona Crises से ग्रस्त पांच मुख्य राज्य

Corona Crises India
Image from covid19india

कोरोना का प्रकोप महाराष्ट्र में सबसे अधिक दिखने को मिल रहा है। राज्य में कुल मरीजों की संख्या 94041 हो चुकी है। जिसमें गौर करने वाली बात यह है कि 3254 नए केस मात्र एक ही दिन यानी बुधवार की शाम को पाए गए। वहीं दूसरे स्थान पर मजबूती से खड़े तमिलनाडु राज्य के हाल भी कुछ ऐसे ही है। तमिलनाडु में 10 जून को 1927 नए मामलों ने दस्तक दी। दिल्ली राजधानी में Corona Crises का जिक्र खुद मुख्यमंत्री केजरीवाल जी ने किया। उनके तहत दिल्ली में 80,000 बेड की आवश्यकता है। दिल्ली में कुल मामलों में 1501 मरीजो का इजाफा हुआ है। गुजरात में यह संख्या 510 रही। हाल ही में उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण की संख्या में इजाफा देखा जा सकता है। प्रदेश में 275 नए मामले आए।

Corona Crises ने फिर से रखा इन राज्यों में कदम

एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना का प्रभाव भारत में कम है। ऐसा शुरुआती आंकड़ों को देख मालूम भी पड़ता है। देश में कई राज्य कोरोना मुक्त की स्थिति पर पहुंच चुके थे, लेकिन अब उन्ही राज्यो में कोरोना ने फिर कदम रख चुके हैं। जानिए वे कौन से राज्य है जहाँ कोरोना का प्रभाव फिर से देखने को प्राप्त हुए।

हिमाचल प्रदेश:- पहाड़ो से ढका हुआ प्रदेश हिमाचल में एक वक्त कोरोना मुक्त होने की दहलीज पर था। जब प्रदेश में मात्र 40 मरीजों की ही संख्या थी। लेकिन अब आलम यह है कि सूबे में कुल 451 केस मिले हैं, जिसमें से 191 अभी भी संक्रमित हैं।

गोवा:- कोरोना के मात्र 7 मरीजों की पुष्टि के बाद गोवा कोरोना मुक्त हो चुका था एवं सभी मरीज स्वस्थ हो चुके थे लेकिन उसके बाद फिर से कोरोना मरीजों की संख्या यहाँ बढ़ने लगी। ताजा मामलों के मुताबिक गोवा में 320 मामले फिलहाल एक्टिव श्रेणी में आते हैं।
इस लिस्ट में मिज़ोरम, लद्दाख जैसे अन्य राज्य भी शामिल है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here