फिल्मी अड्डा Corona से Bollywood Movies अब होंगी OTT Platforms पर रिलीज

Corona से Bollywood Movies अब होंगी OTT Platforms पर रिलीज

0
image Source- Google Image By Quint Hindi

Corona की यह विश्व महामारी ने हर तमगे के लोगों को घरों के  भीतर ताला लगवाकर बैठा दिया। जहाँ लोग हफ्ते के आखिरी दिनों में सिनेमाघरों का रास्ता मापकर Bollywood Movies का आनंद लेते थे तो वहीं अब वे OTT Platforms पर हर दिन कुछ वेब सीरीज या फिर फिल्में सर्च करने को मजबूर हो रहे हैं। इसका श्रेय लॉकडाउन के नियमों को जाता है। जिसके अंतर्गत यह कहा गया है कि सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। यह रूल्स जितना Bollywood Movies के निर्माण का काम करने वालों को परेशान कर रहा है और इसके साथ ही Corona के वार से धुखी लोगों के मन में भय का मार्ग उतपन्न कर रहा है। मनोरंजन क्षेत्र जितना लोगों का ध्यान चिंता से शांति की ओर ले जाता है उतना कोई अन्य विभाग नहीं कर पाता।
Corona की घातक बीमारी ने Bollywood Movies विभाग में उथल पुथल का दौर ला दिया है। इसके कारण उन्हें अपने जेब से भी काफी कुछ गंवाना पड़ा। बड़े बड़े थिएटर भी दिवालिया होने के कगार पर पहुंच चुके है।
लेकिन Corona कई व्यवसाय के लिए एक मौका लाया है मुनाफे वाली गाड़ी में बैठना का। इसमें OTT Platforms भी शामिल है।

image By: Maddock Films

हाल ही में स्वर्गीय इरफान खान जी की फ़िल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ इन्ही OTT Platforms की भरमार लिस्ट में शामिल डिज्नी प्लस हॉटस्टार में रिलीज की गई। जिसमें लोगों का बेहद स्नेह प्राप्त हुआ।
Corona के कारण इस साल कई Bollywood Movies अब OTT Platforms की ओर नजर लगाए हुए हैं। सभी बड़े बड़े OTT Platforms भी इन फिल्मों को अपने बैनर तले रिलीज करने की तैयारी में हैं।
नजर डालिए ऐसे ही Bollywood Movies जो इस साल बड़े पर्दे पर तो नहीं लेकिन आपके OTT Platforms पर दस्तक देगी।

Corona के वक्त रिलीज होगी यह Bollywood Movies

image By= Fox STAR STUDIOS

इस लिस्ट में पहला नाम आता है खिलाड़ी सीरीज में अपने एक्शन से रोंगटे खड़े करने वाले, और जब कॉमेडी की बारी आए तो पेट पकड़वाकर हँसाने वाले अक्की कुमार की फ़िल्म Laxmi Bomb की। यह दक्षिण भारतीय फिल्म kanchana का रीमेक है। इसमें धोनी की धर्मपत्नी(फ़िल्म में) कियारा आडवाणी भी नजर आएंगी। यह फ़िल्म आप हॉटस्टार पर देख पाएंगे। हालांकि इसे 22 मई को ईद के उपलक्ष्य में रिलीज होना था लेकिन अब यह जून में आएगी।

Image By= Rising Sun Films

अगली Bollywood Movies की लिस्ट में अपना कुंडा टांगे आयुष्मान खुराना खड़े हैं। यह बॉलीवुड के एक्सपेरिमेंटल हीरो साबित हो रहे हैं जिस विषय पर कोई नहीं बनाता उस विषय पर यह बनाते हैं और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हो जाते हैं। फ़िल्म में एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन जी भी नजर में आएंगे। उनकी यह फ़िल्म ‘Gulabo Sitabo’  अमेज़न प्राइम पर प्रकाशित होने को तैयार है। फ़िल्म को 12 जून में दर्शकों को सौंप दिया जाएगा।

Image BY= Sony Pictures

Bollywood Movies में विद्या बालन ने अपना बेहद ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया है। उनकी भी Corona के दौर में एक मूवी OTT Platforms पर दार्शनिक होने के लिए उतारू है। यह मूवी है ‘Shakuntla’ । यह फ़िल्म ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से प्रख्यात शकुंतला देवी के ऊपर आधारित होगी। फ़िल्म को अमेज़न के वीडियो OTT Platforms में महारथी प्राइम वीडियो में जगह मिली। फ़िल्म के अन्य कलाकारों में सान्या मल्होत्रा भी शामिल है।

Image By Dharma Productions

साल 2018 की Bollywood Movies में श्रीदेवी की सुपुत्री जाह्नवी कपूर ने पदार्पण किया अब वह अपनी अगली फिल्म नेटफ्लिक्स पर लाएंगी। यह फ़िल्म में वे गुंजन के किरदार में  सभी को अपने अभिनय का लोहा मनवाएंगी।

Image BY ZEE5

इन Bollywood Movies की लिस्ट में जाह्नवी कपूर के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले ईशान और अनन्य पांडे द्वारा अभिनीत फिल्म ‘Khaali Peeli’ भी है। इस फ़िल्म की डील Zee 5 के OTT platforms से हो चुकी है। यह फ़िल्म की मात्र कुछ फिनिशिंग टच देना बाकी है उसके बाद इसे लांच कर दिया जाएगा।

आप इनमें से कौन सी Bollywood Movies का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। RightOp के कमेंट सेक्शन पर हमें लिखकर बताएं।

Corona में Bollywood Movies का OTT Platforms पर रिलीज होना मल्टीप्लेक्स को न गवारा
Bollywood Movies का OTT platforms पर दिखाए जाने से जहाँ दर्शकों में खुशी की लहर है तो वहीं इस निर्णय के विरोध वाले पाले में मल्टीप्लेक्स के मालिक आ खड़े हुए। PVR, inox और Carnival Cinemas के सीईओ ने प्रोड्यूसर के इस फैसले को आड़े हाथों लिया है। OTT Platforms पर Bollywood Movies दिखाए जाने पर Carnival Cinemas के सीईओ मोहन जी कहते हैं ” हम समझते हैं कि Corona के कारण हो रहे नुकसान के कारण Bollywood Movies को OTT Platforms पर दिखाए जाने का निर्णय लिया गया, यह उनका हक भी है लेकिन यह हमारा निर्णय भी है कि हम OTT Platforms पर रिलीज हो चुकी फ़िल्म थिएटर में नहीं दिखाएंगे।”

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version