Pfizer Covid Vaccine:- कोरोना से निपटने के लिए 90 प्रतिशत से ज्यादा असरदार है,किया दावा

0
157
Pfizer pharmaceuticals Ltd launched its Covid Vaccine

अमेरिका की दवाई कंपनी Pfizer ने Covid महामारी से लड़ने के लिए बनाई गई अपनी Vaccine पर यह दावा किया है कि यह टिका कोरोना से 90 प्रतिशत लड़ने में सक्षम है। कंपनी के चेयरमैन पद पर बैठे डॉक्टर अल्बर्ट बोर्ला (Dr Albert Bourla) कहते हैं कि हमारी vaccine जिन भी covid मरीजों पर परीक्षण करने के लिए लगाई गई , उनमें इस टिके का सफल प्रभाव देखने को मिल रहा है।

इंसानियत को बचाने के लिए सबसे अहम कदम

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में आतंक मचाया हुआ है, खासकर अमेरिका देश में बीते कुछ दिनों से 1 लाख से अधिक केस प्रतिदिन आना चिंता का विषय बन रहा था लेकिन अब Pfizer कंपनी के लैब में बनाया गया Covid Vaccineको कंपनी के चेयरमैन डॉक्टर अल्बर्ट बोर्ला ने अपनी कंपनी की सबसे बड़ी कामयाबी बता दी है।

यह खबर भी पढ़ें:- covaxxine की तीसरे चरण में एंट्री

Covid Vaccine की घोषणा का टाइमिंग गलत:- डोनाल्ड ट्रंप(पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति)

Donald Trump on Pfizer Covid Vaccine

Pfizer Covid Vaccine को घोषणा की टाइमिंग पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सवाल उठा दिया है। हाल ही में हुए अमेरिका में प्रेसिडेंट इलेक्शन का हवाला देते हुए डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं कि Pfizer ने इलेक्शन से पहले टिका की घोषणा नहीं कि अगर करती तो इससे डोनाल्ड ट्रंप को फायदा होता।

Pfizer अमेरिका की शीर्ष दवा निर्माता कंपनी है।

अगर फार्मा कंपनी Pfizer की बात की जाए तो इसे अमेरिका की शीर्ष कंपनी में गिना जाता रहा है। सन 1849 में न्यूयॉर्क में जर्मन-अमेरिकन शख्स Charles Pfizer द्वारा शुरुआत की गई Pfizer कंपनी अपनी दवा लिपिटोर के लिए विख्यात है यह दवा Blood cholesterol को कम करने के काम आता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here